राष्ट्रीय

देश में आज से 5G इंटरनेट सेवा बहाल, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया उद्घाटन

दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज दिल्ली के प्रगति मैदान में भारतीय मोबाइल कांग्रेस (India Mobile Congress) के छठे सत्र में देश में 5G इंटरनेट सेवा लांच की। अनुमान लगाया जा रहा है की अगले दो वर्षो में पुरे देश के भीतर 5G सेवाएं मिलने लगेंगी जोकि संभावित रूप से भारत के डिजिटल परिदृश्य को बदल रहा है।

विज्ञापन

भारतीय मोबाइल कांग्रेस का छठा सत्र 1 से 4 अक्टूबर तक चलेगा। शुरुवात में देश के 8 चिन्हित शहरों में 5G की सेवाएं दी जाएंगी, चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने कार्यक्रम के दौरान कहा।

प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद प्रधान मंत्री ने यह जानने के लिए की 5G क्या कर सकता है, इसका प्रत्यक्ष अनुभव प्राप्त करने के लिए विभिन्न दूरसंचार ऑपरेटरों और प्रौद्योगिकी प्रदाताओं द्वारा स्थापित मंडपों का भ्रमण किया। उन्होंने से सबसे पहले रिलायंस जियो के स्टाल का रुख किया जहां उन्होंने ‘ट्रू 5जी’ डिवाइस को देखा और जियो ग्लास के माध्यम से उपयोग के मामले का अनुभव किया।

दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव और रिलायंस के मुकेश अंबानी, भारती एयरटेल के सुनील भारती मित्तल और वोडाफोन आइडिया के कुमार मंगलम बिड़ला के साथ, उन्होंने एंड-टू-एंड 5 जी तकनीक के स्वदेशी विकास को समझने में समय बिताया। इसके बाद उन्होंने एयरटेल, वोडाफोन आइडिया, सी-डॉट और अन्य के स्टालों का दौरा किया।

ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Outhum News
Latest News के लिए हमारे Telegram चैनल से जुड़े

पूरी स्टोरी पढ़िए...

Saksham Nagar

सक्षम वर्तमान में राजनीति विज्ञान और पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई कर रहे हैं। इन्हे पत्रकारिता और समाचार लेखन में 8 महीनो का अनुभव है। अंग्रेजी और हिंदी पर भी इनकी अच्छी पकड़ है।

इन्हें भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button