पॉलिटिक्स

गहलोत के “सॉरी” कहने के बाद सोनिया से मिलने पहुंचे सचिन पायलट

दिल्ली: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashoke Gehlot) के कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से इंकार करने के कुछ घंटे बाद ही कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी (Sonia Gandhi) से मिलने उनके आवास 10 जनपथ पहुंचे। राजस्थान में जारी सियासी बवाल के बीच सचिन पायलट बीते दिन यानी मंगलवार को दिल्ली पहुंच गए थे।

विज्ञापन

राजस्थान में गहलोत समर्थक नहीं चाहते की सचिन पायलट सीएम बने। गहलोत समर्थक विधायकों का तर्क था की वे किसी ऐसे नेता को स्वीकार नहीं करेंगे जो उनकी ही सरकार गिराने का प्रयास कर रहा हो। इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोनिया गाँधी से मुलाकात की और राजस्थान में विधायकों की बगावत पर माफ़ी भी मांगी। इसके बाद उन्होंने ऐलान किया की वे अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे।

बीते रविवार को जब सचिन पायलट को सीएम बनाने कांग्रेस नेता अजय माकन और मलिकार्जुन खड़गे जयपुर पहुंचे थे तो उन्होंने विधायकों की बैठक बुलाई थी। शाम को सात बजे प्रस्तावित बैठक से पहले राजस्थान के संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल समेत कई गहलोत समर्थकों ने एक प्राइवेट मीटिंग कर सचिन पायलट को सीएम बनाने का विरोध जताया की अगर सचिन पायलट सीएम बनते हैं तो कांग्रेस के करीब 90 विधायक इस्तीफा दे देंगे।

इस वाकिये के बाद शाम सात बजे प्रस्तावित औपचारिक बैठक में एक भी गहलोत समर्थक विधायक नहीं पहुंचा। विधायक इस मांग पर अड़े रहे कि या तो गहलोत खेमे के ही किसी व्यक्ति को सीएम बनाया जाए या फिर अशोक गहलोत ही सीएम रहे। राजस्थान के इस सियासी बवाल के बाद कांग्रेस आलाकमान के दोनों दूतों को खाली हाथ दिल्ली लौटना पड़ा था।

ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Outhum News
Latest News के लिए हमारे Telegram चैनल से जुड़े

पूरी स्टोरी पढ़िए...

Saksham Nagar

सक्षम वर्तमान में राजनीति विज्ञान और पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई कर रहे हैं। इन्हे पत्रकारिता और समाचार लेखन में 8 महीनो का अनुभव है। अंग्रेजी और हिंदी पर भी इनकी अच्छी पकड़ है।

इन्हें भी पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button